मुंबई के ताजमहल होटल के पास लगी आग, कई लोगों के फंसे होने की आशंका


मुंबई में ताजमहल और डिप्लोमैट होटल के समीप चर्चिल चैम्बर बिल्डिंग में आग लग गई है. आग बुझाने के लिए दमकल की चार गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है. आग लगने की वजह से इलाके में धुआं फैल गया है. चर्चिल चैम्बर में कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

यह आग कोलाबा स्थित चर्चिल चैम्बर बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर लगी है. इस आग में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि, कई लोगों के इमारत में फंसे होने की संभावना है. दमकल कर्मचारी लोगों को बाहर निकालने की कोशिश में लगे हैं. वो सीढ़ियों के सहारे ऊपर पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं.


मुंबई के इमारत में आग लगने की यह पहली घटना नहीं है. बीते 18 जुलाई को ही मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में शांतिवन बिल्डिंग में आग लग गई थी, जिसके बाद दमकल ने काबू पा लिया था. हालांकि, इसमें किसी प्रकार की जान-माल की हानि नहीं हुई.


बता दें कि 29 दिसंबर 2017 को लोअर परेल के कमला मिल परिसर में हुए अग्निकांड के बाद से शहर की इमारतों में सुरक्षा पर सवाल उठने लगे थे। उस घटना में करीब 15 लोगों की मौत हो गई थी और कई स्तर पर गड़बड़ियों के आरोप भी लगे थे।



0 views

8892417966

©2019 by Daniknews. Proudly created with Wix.com